Browse By

जानिए गुड़गांव स्थित अप्पूघर के बारे में रोचक जानकारी

अप्पूघर

गुड़गांव में अप्पूघर को सबसे अच्छा मनोरंजक जगहों में से एक माना जाता है, जिसमें एक हरे भरे साहसिक पार्क, रोमांचकारी वॉटर पार्क, मजेदार भोजन, आरामदेह कमरे और अधिक, सभी एक ही छत के नीचे मौजूद हैं। गुड़गांव में सबसे पुराना और सबसे अच्छा मनोरंजन और वॉटर पार्क होने के नाते, यह उत्साह की दुनिया में सभी को आमंत्रित करता है 1994 में पार्क की स्थापना के बाद से, प्रबंधन ने मेहमानों को मनोरंजन प्रदान करने के लिए अद्वितीय सवारी और आकर्षण स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित किया।

अप्पूघर का आकर्षण

गुड़गांव में मौजूद अप्पूघर हर उम्र के वर्ग को अपनी और आकर्षित करता है यहां आ कर बच्चे तो बच्चे बड़े भी बच्चे बन जाते हैं बड़े बड़े झूले, राइड, वॉटर पार्क आदि मौजूद हैं आप यहां आपने परिवार के साथ आ सकते हैं और आपने दिन को यादगार बना सकते है

घूमने का सबसे अच्छा समय

गुड़गांव में पूरे साल पर्यटक आते हैं। हलांकि गुड़गांव में छुट्टी बिताने का सबसे अच्छा समय ठंड का होता है। इस दौरान यहां का मौसम काफी खुशगवार होता है और यह समय इस जगह को घूमने व अन्य एक्टिविटी के लिए आदर्श होता है। ठंड के समय आप गर्मी से परेशान हुए बिना ऑउटडोर एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं।

कैसे पहुंचे

सड़क और रेल मार्ग से गुड़गांव अच्छे से जुड़ा हुआ है। 10 किमी दूर दिल्ली का इंदिरा गांधी नेशनल एयरपोर्ट यहां का सबसे नजदीकी एयरपोर्ट है। यह गुड़गांव को देश के बाकी हिस्सों के साथ-साथ विश्व से भी जोड़ता है।

अप्पू घर की महत्वपूर्ण जानकारी

स्थान – अप्पू घर मार्ग, सेक्टर 29, गुरुग्राम, हरियाणा

टाइमिंग – सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है

टिकट शुल्क (सोमवार – रविवार)

1200 रुपये प्रति व्यक्ति

वरिष्ठ नागरिक – 600 रुपये

बच्चे – 800 रुपये

टिकट + बुफे (सोमवार – रविवार)

3200 रुपये कपल

1700 रुपये प्रतिव्यक्ति

वरिष्ठ नागरिक और बच्चे 1100 रुपये

समय – 11 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *